रायपुर नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा, एजाज ढेबर बने नए महापौर

ijaj-Dhebaar
रायपुर. धमतरी (Dhamtari), दुर्ग (Durg) और चिरमिरी में जीत हासिल करने के बाद अब सत्ताधारी दल कांग्रेस ने राजधानी रायपुर (Raipur) पर भी कब्जा जमा लिया है. रायपुर नगर निगम (Nagar Nigam) पर कांग्रेस ने आखिरकार जीत हासिल कर ली है. प्रमोद दुबे के बाद अब कांग्रेस (Congress) के एजाज ढेबर रायपुर के नए मेयर होंगे. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के पक्ष में 41 वोट मिले हैं. जीत के  बाद एजाज भावुक भी नजर आए. तो वहीं इस बड़ी जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. जीत के ऐलान के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने निगम कार्यालय के बाहर आतिशबाजी भी की.

बीजेपी के दावे फेल

महापौर चुनाव से पहले बीजेपी ने क्रॉस वोटिंग की बात कही थी. बीजेपी ने दावा किया था कि धमतरी और रायपुर में क्रॉस वोटिंग होगा और इसका फायदा पार्टी को मिलेगा. लेकिन मतों की गितनी के बाद बीजेपी के सारे दावे फेल होते दिखे. कांग्रेस प्रत्याशी एजाज ढेबर ने बीजेपी प्रत्याशी मृत्युंजय दुबे को हराकर महौपार की सीट पर कब्जा कर लिया है.

कांग्रेस ने लगाया जीत का हैट्रिक

जीत के बाद कांग्रेस का दावा

रायपुर नगर निगम में जीत के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है. एजाज ढेबर की जीत के बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि दुर्ग, चिरमिरी और धमतरी में जीत के बाद रायपुर में भी कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने कहा कि आज 5 निगम ने जीत हासिल की है. 10 के 10 निगम में हमारी ही जीत होगी. तो वहीं जीत के बाद एजाज ढेबर ने कहा कि ये जीत कांग्रेस की जीत है. लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है. मैं उनके भरोसे पर खरा उतरूंगा. जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल है. कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जमकर आतिशबाजी की.

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2