नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया शासकीय महाविद्यालय पलारी के वार्षिकोत्सव में हुए शामिल : अतिरिक्त कक्ष और आहता निर्माण के लिए 25-25 लाख की घोषणा

रायपुर, नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने कहा कि विद्यार्थीयों को छात्र जीवन से ही मेहनत और काम से योग्य बनने कि दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। वे अच्छा पढ़ाई करेंगे तो परिवार सहित महाविद्यालय और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे है। राज्य सरकार प्रदेश में लगभग 15 सौ सहायक प्रध्यापको की नियुक्ति के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी हैं। इससे प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयो में शिक्षको की कमी दूर होगी, वहीं पढ़ाई के स्तर में भी सुधार होगा। डॉ. डहरिया बुधवार को शासकीय बृजलाल वर्मा महाविद्यालय पलारी में आयोजित वार्षिकोत्सव को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर अतिरिक्त कक्ष और आहता निर्माण के लिए 25-25 लाख रूपये देने कि घोषणा की। इसके अलावा महाविद्यालय परिवार और जनप्रतिनिधियों की मांग पर विभिन्न नए संकाय, परीक्षा केन्द्र शुरू करने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री से समन्वय कर पूरा करने का आश्वासन दिया।
डॉ. डहरिया ने कहा कि आज का दौर प्रतियोगिता का दौर है। कड़ी मेहनत और लगन से प्रतियोगिता में सफल होकर अपने परिवार और प्रदेश का नाम ऊंचा कर सकते हैं। शिक्षा, खेल, कला संस्कृति सहित अन्य प्रतियोगिताओ में अच्छा प्रर्दशन करने के लिए लगातार कठिन परिश्रम करना चाहिए। निश्चित ही परिश्रम का फल सार्थक होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को सम-सामयिक घटनाओ की भी जानकारी रखना चाहिए। इस अवसर पर जनपद पंचायत पलारी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री खिलेन्द्र वर्मा, महाविद्यालय के प्राचार्य बंजारे सहित श्री गणेशशंकर जायसवाल, स्थानीय जनप्रतिनिधि और छात्र-छात्राए उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2