लोक मड़ई के साल दर साल और अधिक आकर्षक ढंग से आयोजन के लिए रहेगा हर संभव सहयोग - वन मंत्री अकबर

रायपुर. वन तथा आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने राजनांदगांव जिले के विकासखण्ड मुख्यालय डोंगरगांव में आयोजित लोक मड़ई एवं कृषि मेले के समापन अवसर पर शामिल हुए। उन्होंने कल रात लोक मड़ई के समापन समारोह में कहा कि लोक मड़ई साल दर साल भव्यता के साथ आयोजन होता रहे। उन्होंने इसके लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।
श्री अकबर ने कहा कि लोक मड़ई में इसी तरह कृषि मेले तथा छŸाीसगढ़ के लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम और अधिक आकर्षक ढंग से होने चाहिए। उन्होंने कहा कि लोक मड़ई एवं कृषि मेले के आयोजन के लिए भविष्य में राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री ने मंच के पास मड़ई और अन्य देवी-देवताओं की पूजा अर्चना कर समापन समारोह का शुभारंभ किया। लोक मड़ई एवं कृषि मेले की समापन संध्या में कलाकारों ने छत्तीसगढ़ी कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।
डोंगरगांव विधायक एवं लोक मड़ई के संरक्षक श्री दलेश्वर साहू ने कहा कि लोक मड़ई में इस बार अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के मंत्रियों की उपस्थिति से आम दर्शकों का उत्साहवर्धन हुआ। कलाकारों ने भी निपुणता से कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। उन्होंने लोक मड़ई एवं कृषि मेले के सफल आयोजन के लिए व्यवस्था से जुड़े सभी विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों और आम जनता के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मोहला-मानपुर के विधायक श्री इंद्रशाह मंडावी तथा अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य श्री हफीज खान सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2