जनता को जागरूक करने एक अनोखा तरीका आप भी जरूर देखें

रायपुर नहर पारा स्टेशन रोड श्री नीलकण्ठेश्वर महादेव मंदिर में महादेव जी को मास्क विगत कुछ दिनों से पहनाया जा रहा है। और ब्राह्मण द्वारा महामृत्युंजय का जप किया जा रहा।
मंदिर के पुजारी एवं राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीलकण्ठ त्रिपाठी ने बताया कि महादेव जी को मास्क पहनाने का कारण जानता को जागरूक करना है ताकि जनता सतर्क रहें और सुरक्षित रहे जैसा हमारे देश के मेडिकल डॉ जैसा कह रहे है सावधानी बरतने के लिए हर थोड़ी देर में हाथ धोय मास्क पहने। मंदिर प्रांगण में पंडितों द्वारा महामृत्यंजय जप विगत एक हफ्ते से इस लिए कराया जा रहा है क्योकि महामृत्यंजय मंत्र के उच्चारण से वातावरण शुद्ध होता है जिससे किसी भी प्रकार का वायरस बीमारी को नष्ट करता है यही कारण है कि श्री नीलकण्ठेश्वर महादेव जी को मास्क पहना के जनता को जागरूक किया जा रहा है।
नीलकण्ठ त्रिपाठी ने बताया कि सनातन धर्म मे हर एक जीव वस्तु प्राकृतिक की पूजा की जाती है जैसे पेड़ पौधे,जल,वायु,पत्थर,धरती,पशु,अग्नि,सूर्य, चंद्र, सभी की अपनी अपनी जगह पूजा जाता है उसका यही कारण है कि हम यदि अपनी प्रकृति के साथ खेलवाड़ करते है तो ऐसे ही कई महामारी को उत्पन्न करते है इसीलिए प्राकृतिक को सुरक्षित रखे। जीव जंतु को मार कर जब हम उनका सेवन करने लग जाते है तो ऐसे ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है मांसाहार के सेवन से परहेज करें और सुरक्षित रहे। सनातन धर्म मे पंडितों द्वारा मंत्रोच्चारण से जो यज्ञ होता है और उस यज्ञ का धुंवा जब अपने वायु में मिलता है तो उससे उस जगह का वातावरण शुद्ध होता है और किसी भी प्रकार की बीमारियां वायरस को नष्ट करता है

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2