बलौदाबाजार : जुर्माने की राशि का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बेहतर उपयोग : एसडीएम ने 50 हज़ार की राशि जीवनदीप समिति में जमा कराए

 लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किये जाने पर वसूल की गई जुर्माने की राशि का उपयोग कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में किया जा रहा है। पलारी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित जीवन दीप समिति में इस तरह वसूले गये 50 हज़ार की रकम जमा कराई गई है। राशि का उपयोग डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण पीपीई किट सहित अस्पताल की अन्य बुनियादी जरूरतों की आपात पूर्ति के लिये किया जायेगा। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन एवं अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र नायक के मार्गदर्शन में इंसिडेन्ट कमांडर एवं एसडीएम सुश्री लवीना पाण्डेय द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ इन दिनों बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है।
                      एसडीएम सुश्री पाण्डेय ने बताया कि गत दिवस पलारी तहसील के ग्राम बम्हनी और चरोदा रेत घाट पर अवैध उत्खनन की छापामार शैली में जांच की गई। आसपास के ग्रामों के 9 ट्रैक्टरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर 45 हज़ार रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई। प्रत्येक वाहन से 5 हज़ार वसूला गया। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत प्रचलित लॉक डाउन के विभिन्न प्रावधानों के उल्लंघन इन ट्रैक्टर मालिकों द्वारा किया जाना पाया गया। इसी प्रकार मास्क नहीं पहनने वालों से भी 5 हज़ार का अर्थदण्ड वसूल किया गया। एसडीएम एवं पलारी सरकारी अस्पताल में संचालित जीवन दीप समिति की अध्यक्ष सुश्री पांडेय ने इस प्रकार प्राप्त 50 हज़ार रुपये की राशि को कोरोना की लड़ाई में लगा दिया। इससे सरकारी अस्पताल में संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी और चिकित्सा कर्मी बेहतर सुविधा के साथ कोरोना को मात देने में कामयाब हो पाएंगे। लॉक डाउन उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भविष्य में और सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। नायब तहसीलदार श्री कुणाल पाण्डेय भी राजस्व एवं नगर पंचायत की टीमों को साथ लेकर लॉक डाउन का पालन कराने में जुटे हुये हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2