सीएम हाउस का एक और गार्ड पॉजिटिव, बीएसएफ के 14 जवानों समेत 34 नए मरीज मिले


बिलासपुर में पचपेड़ी थाना सील, सभी क्वारेंटाइन
रायपुर में मिले 6 संक्रमित प्रदेश में अब तक 2421 केस
रायपुर. मुख्यमंत्री निवास (सीएम हाउस) में 19 जून के बाद बुधवार को एक और सुरक्षाकर्मी कोरोना पाॅजिटिव मिला। जिस वक्त उसकी रिपोर्ट अाई, वह मेन गेट पर ड्यूटी कर रहा था। स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे वहीं से अस्पताल ले जाकर भर्ती किया। सीएम हाउस और अासपास का इलाका एक कोरोना पाॅजिटिव मिलने के कारण पिछले 5 दिन से कंटेनमेंट जोन में है। इसे मिलाकर, प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 34 नए मरीज मिले हैं। इनमें कांकेर के 14 बीएसएफ के जवान हैं, जो बांदे और अंतागढ़ में पदस्थ हैं। राजधानी रायपुर में सुबह से देर रात तक 6 मरीज मिले हैं।
कांकेर और रायपुर के अलावा प्रदेश में बुधवार को जांजगीर-चांपा से 5, रायगढ़ से 3 व काेरबा से एक मरीज मिला है। बाकी 22 मरीज मंगलवार को अाधी रात के बाद अाई रिपोर्ट में पाॅजिटिव पाए गए थे। नए केस मिलाकर प्रदेश में मरीजों की संख्या 2421 पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केस 806 है। 1601 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं बिलासपुर जिले के पचपेड़ी थाने में पदस्थ सीएएफ का जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके चलते थाने को सील कर दिया गया है।
हेल्थ अफसरों ने बताया कि कांकेर के बीएसएफ जवान विभिन्न राज्यों से हाल में छुट्‌टी मनाकर लौटे हैं। ऐहतियात के बतौर उनका सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके साथ रहने वाले जवानों को क्वारेंटाइन किया गया है। इसके पहले सुकमा में सीआरपीएफ व नारायणपुर में आईटीबीपी के जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। सभी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। रायपुर में 6 नए मरीजों के बाद संख्या 236 पहुंच गई है। बीती रात एम्स के जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर के अलावा होम क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सभी को आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। रायपुर में जून के 24 दिनों में 225 मरीज मिल चुके हैं। ये प्रदेश के किसी भी शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा है। लगातार मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाकर संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। दूसरी ओर सोशल मीडिया में पोल्ट्री फार्म में कोरोना की पुष्टि संबंधी पोस्ट को स्वास्थ्य विभाग ने फेक बताया है। कहा है कि ऐसी कोई जांच नहीं हुई है। फेक खबर वायरल करने वाले के खिलाफ महामारी नियंत्रण एक्ट के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

संकट टला नहीं, सतर्क होकर निकलें: भूपेश
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रशासन ने छत्तीसगढ़ में बेहतर काम किए हैं। जनप्रतिनिधियों ने भी इसमें साथ दिया है। काेरोना का संकट अभी टला नहीं है, इसलिए और अधिक सतर्क होकर लोगों को बाहर निकलना होगा। उन्होंने कहा कि बारिश में संक्रमण अधिक न हो, इसके लिए छत्तीसगढ़ के हर आदमी को जिम्मेदारी के साथ सरकार का सहयोग करना होगा।

विस्तारा के यात्री की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव
दूसरी ओर 4 जून को नई दिल्ली से रायपुर आई विस्तारा की फ्लाइट यूके 797 का एक यात्री कोरोना से संक्रमित मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने विमान में आने वाले सभी लोगांे को पेड व होम आइसोलेशन में रहने को कहा है। इसके पहले 7 जून को आई इंडिगो की फ्लाइट 6जी 2757 व 10 जून को आई विस्तारा की फ्लाइट यूके 797 में भी एक-एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। फ्लाइट से आने वाले यात्रियों में तीन केस आ चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2