बिना एटीएम कार्ड मिले खाते से निकल गए एक लाख सत्तर हजार

रानीतराई । जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित डीडाभाठा(रानीतराई) का अजीब मामला सामने आया है। इस बैंक के एक किसान के खाते से एक लाख सत्तर हजार रुपये निकल गए। पैसे एटीएम से निकाला गया है लेकिन इस किसान को बैंक के माध्यम से एटीएम कार्ड मिला ही नहीं न ही यह किसान बैंक से एटीएम कार्ड की कभी मांग की है। किसान ने इस मामले में रानीतराई थाना में मामला दर्ज कराया।

ग्राम असोगा के किसान चुन्नाीलाल साहू (75वर्ष) के साथ यह घटना घटित हुई है। किसान ने बताया कि जिला सहकारी बैंक डीडाभाठा(रानीतराई)में उनके खाता क्रमांक 601034026836 से पैसा एटीएम के माध्यम से निकाला गया है। किसान को इसकी जानकारी तब हुई जब किसान ने अपने पास बुक में एंट्री कराया। तब पता चला की खाते से एटीएम के माध्यम से पैसा निकाल गया है, जबकि इस किसान के पास एटीएम कार्ड है ही नहीं ना ही किसान ने एटीएम कार्ड लिया है और न ही इस बुजुर्ग किसान ने बैंक से पैसा निकाला है। आखिर पैसा निकल कैसे गया व एटीएम कार्ड किसको दिया गया है यह जांच का विषय है। इस संबंध में बैंक के द्वारा सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। इस मामले में किसान ने आज रानीतराई थाना में शिकायत दर्ज कराई।

भखारा व पाटन के एटीएम से निकला है पैसा

जानकारी के अनुसार इस किसान के खाते से एटीएम के माध्यम से 25 बार उपयोग कर एक लाख सत्तर हजार रुपये निकाल लिया गया है। 5 से 22 जून के बीच 17 दिनों में पाटन व भखारा एटीएम का उपयोग कर 25 बार में पैसा निकाला गया है। एटीएम एक्टिवेट कैसे हुआ, एटीएम किसको दिया गया इस बारे में सही जवाब नहीं मिल रहा है।

पाटन एसडीओपी अकाश गिरेपुंजे ने बताया कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रानीतराई के कर्मचारियों से कड़ी पूछ-ताछ की जा रही है। इस केस में पुलिस तत्काल आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है शनिवार व रविवार को छुट्टी होने कारण दिक्कत आ रही है।

रानीतराई पुलिस प्राथी का शिकायत पर अपराध दर्ज कर कार्यवाही में लगी हुई है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2