डॉक्टर पर हमला, मास्क न पहनने पर रोका तो पुलिसकर्मी को पीटा, वर्दी फाड़ी और चढ़ाई कार

कोरोना संक्रमण होने के चलते लोगों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता की गई है, लेकिन जनता इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही। पंजाब के पटियाला में मास्क न पहनने पर रोकने पर कार सवार चार युवकों ने नाके पर तैनात पुलिस मुलाजिम को पीटा और उसकी वर्दी फाड़ दी।

थाना त्रिपड़ी पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, मारपीट करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जांच अधिकारी एएसआई चरन सिंह ने बताया कि हवलदार शेर सिंह निवासी महावीर कालोनी भवानीगढ़ संगरूर अपने साथी मुलाजिमों अजीत सिंह व दलीप सिंह के साथ ड्यूटी दे रहे थे।

वह गुरु नानक नगर चौक त्रिपड़ी टाउन में लगे नाके पर तैनात था। इसी बीच एक स्विफ्ट कार में मनी, गिफ्टी, रिंकी और नानू नाम के चार युवक आए। इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था। कार को रोककर जब हवलदार शेर सिंह ने उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा तो वह चारों पुलिस मुलाजिम के साथ बहस करने लगे।

बात आगे बढ़ी तो आरोपियों ने कार से उतरकर पुलिस मुलाजिम के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। सभी ने मिलकर हवलदार शेर सिंह के साथ मारपीट की। उसकी वर्दी फाड़ दी। हवलदार शेर सिंह के शोर मचाने पर आरोपी मौके से कार में बैठकर फरार हो गए।

जालंधर में लॉकडाउन में बाहर निकले व्यक्ति ने पुलिस मुलाजिम पर चढ़ाई कार

लॉकडाउन में बाहर निकले व्यक्ति ने पुलिस मुलाजिम पर कार चढ़ा दी। पुलिस ने व्यक्ति से बाहर निकलने का कारण पूछा कि उसने विधायक की धौंस दिखाते हुए मुलाजिम पर कार चढ़ाते हुए फरार हो गया। घायल मुलाजिम को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी अनुसार माडल हाउस के माता रानी चौक में पुलिस नाका लगा था।

इस दौरान पुलिस मुलाजिम ने लॉकडाउन में बिना परमिशन और बिना सीट बेल्ट के कार लेकर निकले व्यक्ति को नाके पर रोका तो वह मुलाजिमों पर दबंग विधायक की धौंस मारने लगा। ऐसे में पुलिस मुलाजिमों ने भी विधायक से बात करने से मना कर दिया और इससे गुस्साएं व्यक्ति ने कहा मेरा नाम जुलका है तुझे देख लूंगा और नाके पर पुलिस मुलाजिम भूषण पर कार चढ़ा दी। जिसके बाद कार चालक फरार हो गया। घायल मुलाजिम को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मामला पुलिस के बड़े अधिकारियों तक पहुंचा है। बता दे इससे पहले भी वकील के 20 वर्षीय भतीजे अनमोल मेहमी ने एएसआई मुल्कराज को कार के बोनट पर करीब 50 मीटर तक ले गया था। तब पुलिस ने मौके पर ही आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के साथ जमकर पिटाई भी की थी। इस मामले में पुलिस ने युवक अनमोल मेहमी और उसके पिता परमिंदर पर धारा 307, 353, 186, 188, 34 आईपीसी तथा एपिडेमिक डिजीज एक्ट और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

लुधियाना में हथियारबंद लोगों का डॉक्टर पर हमला

कोरोना वायरस को लेकर पिछले दिनों किए गए लॉकडाउन में नूरवाला रोड पर लोगों का इलाज फ्री में करने वाले डॉ. राजीव शर्मा पर शनिवार को अज्ञात हथियारबंद युवकों ने हमला कर दिया। लोगों के इकट्ठा होने पर आरोपी वाहनों पर सवार होकर फरार हो गए। थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने डॉ. राजीव शर्मा की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

डॉ. राजीव शर्मा का कैलाश नगर रोड पर सत्यम क्लीनिक है। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने इलाके में फ्री में सेवा की थी और जिनका इलाज उनके पास नहीं था, उन्हें अस्पताल रेफर कर अपनी जेब से पैसे भी दिए। इसके अलावा कई लोगों को राशन भी मुहैया करवाया। वह शनिवार को वह क्लीनिक बंद कर किसी काम से जाने लगे तो वाहनों पर सवार आठ से दस लोग हथियारों से लैस होकर आए और आते ही उन पर हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गए।

लोगों के इकट्ठा होने पर आरोपी फरार हो गए। भाई ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। डॉ. राजीव शर्मा ने बताया कि आरोपी कौन थे और उन पर हमला क्यों किया गया, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। आरोपी बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। एसएचओ सब इंस्पेक्टर अर्शप्रीत कौर गरेवाल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। जल्द ही आरोपियों का पता लगा लिया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2